पॉडकास्ट

Follow us

पॉडकास्ट

हरियाणा में नई पंचायतों के लिए 100 करोड़ का ऐलान

haryana panchayat chunav

हरियाणा में पंचायत चुनाव 3 चरणों में कराए जा रहे हैं।
हरियाणा में पंचायत चुनाव के बीच CM मनोहर लाल खट्टर के ऐलान से सियासी घमासान मच गया है। CM ने कल झज्जर जिले में कहा कि नई ग्राम पंचायत के कामों के लिए 100 करोड़ रुपए देंगे।
हरियाणा में 1 चरण के पंचायत चुनाव हो चुके, झज्जर भी शामिल
पहले चरण में (1)पानीपत, (2)झज्जर, (3)जींद, (4)कैथल,(5) भिवानी, (6)महेंद्रगढ़,(7) नूंह, (8)पंचकूला और (9)महेंद्रगढ़ में मतदान हुआ। पहले चरण में ही CM की घोषणा वाला झज्जर जिला भी शामिल है।

हरियाणा में 2 चरण के पंचायत चुनाव
वहीं दूसरे चरण में (1)अंबाला,(2) चरखी दादरी,(3) गुरुग्राम, (4)करनाल, (5)रोहतक, (6)सिरसा (7)कुरुक्षेत्र,(8) रेवाड़ी और (9)सोनीपत में मतदान हो चुका है।

हरियाणा में तीसरे चरण के 4 जिलों में चुनाव बाकी
तीसरे चरण में (1)हिसार,(2) पलवल, (3)फरीदाबाद और (4)फतेहाबाद में चुनाव होने बाकी हैं। इनमें जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य के लिए 22 नवंबर को मतदान होगा। वहीं पंच-सरपंच के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा। पहले 2 चरण के पंच-सरपंच चुनाव का परिणाम मतदान के दिन ही आ चुका है। सभी चरणों के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव का परिणाम इकट्ठे 27 नवंबर को आएगा।
चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत
हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने सीएम की घोषणाओं पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा प्रदेश में अभी पंचायत चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में सार्वजनिक मंच पर घोषणाएं करना उचित नहीं है। करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी लोक लुभावनी योजनाओं से उन जिलों का वोटर प्रभावित हो सकता है, जहां अभी चुनाव होने बाकी हैं।
यह सरासर आचार संहिता का उल्लंघन है।
इस बारे में हरियाणा के निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि जहां मतदान हो चुका, वहां घोषणाओं पर रोक नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *